G News 24 : भारतीय सेना ने कुपवाड़ा में पाकिस्तानी BAT टीम का हमला किया नाकाम !

 PAK का एक जवान ढेर-दो जख्मी...

भारतीय सेना ने कुपवाड़ा में पाकिस्तानी BAT टीम का हमला किया नाकाम !

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए हमले को लेकर सेना का बड़ा बयान दिया सामने आया है. सेना का कहना है कि यह पाकिस्तानी सेना का हमला था. उन्होंने कहा कि  इस हमले में एक पाकिस्तानी कर्मी मारा गया और दो घायल हो गए.

बता दें कि आतंकियों के एक समूह को भारतीय क्षेत्र में घुसने में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम मदद कर रही थी. तभी  सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों का आतंकियों से सामना हुआ. इसमें सेना के 3 जवान घायल हो गए. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. आशंका जताई जा रही है कि कुछ आतंकी जंगल की तरफ भाग गए हैं.  जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ हफ्तों से जम्मू-कश्मीर के किसी न किसी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. सेना ने हाल में ही LOC पर घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम भी किया था.

तीन दिनों में दूसरी मुठभेड़

पिछले तीन दिनों में कुपवाड़ा में ये दूसरी मुठभेड़ है. ये मुठभेड़  कुमकरी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान हुई.  संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुमकरी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था. सुरक्षाबलों को आज यहां पर आतंकियों के छुपे हुए होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ये ऑपरेशन शुरू हुआ था. इसमें तीन सेना के जवान घायल हो गए हैं.  

23 जुलाई को भी हुई थी मुठभेड़

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कुपवाड़ा में मंगलवार (23 जुलाई) को भी मुठभेड़ हुई थी. आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों का सामना हो गया था. इसके बाद इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया था. इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था. जबकि सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को वहीं ढेर कर दिया था.  बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में 40 से 50 पाकिस्तानी आतंकी छुपे होने की जानकारी सामने आई है. इसके बाद से ही  सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ने अभियान चला रखा है. 

Reactions

Post a Comment

0 Comments