G News 24 : 49 साल वर्ष के मास्टर एडम को 40 कुत्तों की हत्या के लिए मिली 249 साल जेल की सजा !

 इसके लिए उसे ऑस्ट्रेलिया में 249 साल जेल की सजा सुनाई गई...

49 साल वर्ष के मास्टर एडम को 40 कुत्तों की हत्या के लिए मिली 249 साल जेल की सजा  !

मास्टर एडम ब्रिटन के कुत्तों के साथ हमले के मामले पर सुनवाई हुई। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटन पर कई कुत्तों के हमले और उनकी हत्या का आरोप है। उसने 40 से ज्यादा कुत्तों पर हमला किया और फिर उन्हें मार डाला। उसे ऑस्ट्रेलिया में 249 साल जेल की सजा सुनाई गई। ब्रिटन पर पशु क्रूरता के 60 से ज्यादा आरोप थे।

वह ऑस्ट्रेलिया के डार्विन में कुत्तों को प्रताड़ित करता था और उनकी टार से पिटाई करता था। इसके बाद ब्रिटन क्रूरता के कृत्य को रिकॉर्ड में दर्ज करता था। रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटन के पास एक स्टील का ट्रेलर था जिससे वह कुत्तों पर शारीरिक हमला करता था। कोर्ट से बाहर जाने का अनुरोध रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटन मामले में सुनवाई शुरू होने से पहले देश की सर्वोच्च अदालत के एनटी जस्टिस माइकल अवार्ड ने अपने कर्मचारियों और बुनियादी अधिकार कार्यकर्ताओं से सत्र शुरू होने से पहले कमरे से बाहर जाने का निर्देश दिया।

आपको बता दें कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि जघन्य उल्लंघनों का जिक्र करना कमजोर दिल वाले किसी व्यक्ति को ठेस पहुंचा सकता है। उसका 30 घंटे तक इलाज चला जब लोग अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे थे, तभी एडम के वकील ने एक नई रिपोर्ट पेश करके कुछ उत्साह पैदा किया। वकील ने जज को इस रिपोर्ट पर विचार करने के लिए कहा। रिपोर्ट में कहा गया है कि जेल में एक चिकित्सक द्वारा उसका करीब 30 घंटे तक इलाज किया गया था। इस रिपोर्ट में उसकी मौजूदा मनोदशा का वर्णन है।

बचपन से थी यह बीमारी वकील ने आगे ब्रिटन का बचाव करते हुए कहा, 'यह व्यक्ति बचपन से इस बीमारी से ग्रस्त है। यह उसकी समस्या नहीं है। वकील ने आगे कहा, यह एक ऐसी बीमारी है, जिसकी वजह से आम तौर पर समाज में अजीबोगरीब स्थिति बन जाती है। समाज के लोग ऐसे लोगों की बीमारी को समझ नहीं पाते हैं। वकील ने आगे कहा, मुझे विश्वास है कि अदालत यह स्वीकार करेगी कि इस बीमारी के साथ जीना और वयस्क होने तक इसे संभालना निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण रहा होगा।' न्यायालय ने परामर्श के दौरान यह बात कही है, फिलहाल यह बैठक अगस्त तक के लिए टाल दी गई है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments