G News 24 : 28 अगस्त को ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

 सीएम ने मंत्रियों को विभागों की समीक्षा करने का दिया निर्देश ...

28 अगस्त को ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

ग्वालियर। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस कॉन्क्लेव का आयोजन आज ग्वालियर की राजमाता विजयाराजे एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में हुआ, जिसमें 500 से ज्यादा उद्यमी और 9 विभागों के अधिकारी कॉन्क्लेव में शामिल हुए। जहां नए उद्योगों की स्थापना और सकारात्मक वातावरण बनाने की दिशा में उद्यमियों ने माना कि EODB कॉन्क्लेव के जरिए चंबल संभाग की प्रगति का एक नया मार्ग प्रशस्त होगा। वहीं कॉन्क्लेव के जरिए मिले सुझावों के आधार पर अब पंचायत के टैक्स की वसूली MPIDC और अन्य सरकारी विभाग को दी जा रही है, जिसकी सबसे ज्यादा शिकायत उद्यमियों ने की थी। अब मध्य प्रदेश में इंस्पेक्टर राज के साथ-साथ पंचायती राज अधिनियम के तहत होने वाली वसूली पर रोक लगने की उम्मीद जताई जा रही है, जिससे उद्यमियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

मध्य प्रदेश का अगला रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 28 अगस्त को ग्वालियर में होगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभी जिलों में निवेश और औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया। कैबिनेट की बैठक से पहले मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मंत्रियों से चर्चा में बताया कि नीति आयोग की बैठक में प्रदेश का प्रस्तुतिकरण प्रभावी रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नदी जोड़ो अभियान की सराहना की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बताया कि बैठक में पानी के प्रभावी उपयोग और नदी ग्रिड बनाने की दिशा में कार्य करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से अपने विभागों की योजनाओं की नियमित समीक्षा करने और जन कल्याणकारी कार्यक्रमों के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया।  

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में निवेश और औद्योगिक गतिविधियों को समान रूप से बढ़ावा दिया जाए। परंपरागत उद्योगों और व्यापारों को भी विस्तार के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने जिला स्तरीय विजन डॉक्यूमेंट बनाने और उनके क्रियान्वयन की आवश्यकता पर जोर दिया। राज्य में निवेश के वातावरण को बेहतर बनाने, युवाओं के कौशल उन्नयन, रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने और कृषि क्षेत्र में विविधीकरण पर भी चर्चा हुई। डॉ. यादव ने सभी जनप्रतिनिधियों से लाड़ली बहनों के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाने का भी आह्वान किया है । 

Reactions

Post a Comment

0 Comments