G News 24 : आए थे तबाही मचाने भारतीय जवानों ने कर दिया तबाह !

5 में से 4 आतंकियों की लाश नाली में पड़ी मिली...

आए थे तबाही मचाने भारतीय जवानों ने कर दिया तबाह !

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों मार गिराया है. श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को देखते सुरक्षाबल अलर्ट मोड में हैं. कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है. शनिवार को चार आतंकियों को मार गिराया गया. जबकि इस ऑपरेशन में भारत के दो जवान शहीद हो गए. रविवार सुबह से ही कुलगाम जिले के फ्रिसल चिन्नीगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. दूसरी तरफ कुलगाम के दोनों मुठभेड़ स्थलों मीटरगाम और चिनिगाम में तलाशी अभियान फिर से शुरू हो गया है. सुरक्षा बलों का मानना ​​है कि मुठभेड़ में कई और आतंकी मारे गए हैं, जिनके शव मलबे में हैं, उनकी तलाशी की जा रही है. इस इलाके में सुबह से कोई गोली बारी नहीं हुई है. लेकिन कुलगाम के चिन्नीगाम गांव में सैनिकों और आतंकियों के बीच मठभेड़ जारी है.

तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़

अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम के फ्रिसल चिन्नीगाम इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किए जाने के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में अब तक 4 आतंकवादी मारे गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल की ड्रोन फुटेज में चार शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन गोलीबारी अब भी जारी रहने के कारण शव अभी बरामद नहीं किये जा सके हैं. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ जारी है.  ड्रोन फुटेज में दिख रहा है कि चारों आतंकियों की लाशें नाली के किनारे पड़ी हुई है.

सर्च अभियान जारी रहेगा

मुठभेड़ स्थल का दौरा करने वाले कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) वी.के. बिरधी ने कहा कि अभियान जारी रहेगा. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कुछ शव (आतंकवादियों के) देखे गए हैं, लेकिन मुठभेड़ अभी समाप्त नहीं हुई है.’’ बिरधी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक नहीं बल्कि जिले के अंदरूनी इलाकों में हुई है. इससे पहले, अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम जिले के मोडरगाम गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने बताया कि दोनों अभियान जारी हैं और सुरक्षा बलों ने संबंधित इलाकों की कड़ी घेराबंदी की है.

4 आतंकियों को मारा गया

कश्मीर के कुलगाम में दो इलाकों में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया. शनिवार (6 जुलाई) की सुबह से सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू हुआ. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की थी, जिसमें लांस नायक प्रदीप नैन शहीद हो गए. वहीं, फ्रिसल में चल रही मुठभेड़ में भी एक जवान के शहीद होने की खबर है. फ्रिसल गांव के चिंगम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शनिवार की दोपहर शुरू हुई थी. शाम होते-होते 4 आतंकियों का एनकाउंटर कर दिया गया. ऑपरेशन अभी भी जारी है. फिलहाल मृतक आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है.

एक महीने में 10 आतंकियों का खात्मा

बीते एक महीने (जून से 6 जुलाई तक) में सुरक्षाबल 10 आतंकियों का खात्मा कर चुके हैं. इनमें डोडा में 11-12 जून लगातार दो दिन दो हमले करने वाले आतंकी और उरी में घुसपैठ करने वाले आतंकियों का एनकाउंटर शामिल है.

आतंकियों को खोजने में लगी सेना

इलाके में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है, ताकि आतंकियों को भागने का मौका ना मिल सके. मारे गए आतंकियों की पहचान अभी अधिकारिक तौर पर नहीं बताई गई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इनमें एक आतंकी काफी पुराना है. इसे बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। अभी पिछले महीने ही सुरक्षा बलों ने जिला डोडा के गंदोह इलाके में तीन आतंकियों को सफलतापूर्वक मार गिराया था.

चार की पुष्ठि, बाकी की खोज

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में मोदरगाम और चिन्नीगाम गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच सुबह से ही मुठभेड़ चल रही है. इसके चलते सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. चिन्नीगाम में पांच आतंकियों के मारे जाने की सूचना है. हालांकि अभी तक चार आतंकियों की लाशों की पुष्टि की गई है. वहीं सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments