G News 24 : बस 1 सेंटीमीटर चूक गया हमलावर वर्ना,डोनाल्ड ट्रंप की छलनी हो जाती खोपड़ी !

 डोनाल्ड ट्रंप की रैली में ताबड़तोड़ गोली चली... 

बस 1 सेंटीमीटर चूक गया हमलावर वर्ना,डोनाल्ड ट्रंप की छलनी हो जाती खोपड़ी !

अमेरिका में इन दिनों चुनावी माहौल चल रहा है। इस बीच यहां के प्रमुख नेता अपने-अपने चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ी हिंसक वारदात को अज्ञात हमलावरों ने अंजाम दिया। ये फायरिंग की घटना पेंसिल्वेनिया के बटलर में हुई है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में ताबड़तोड़ गोली चली है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि शनिवार रात को बटलर, पेनसिल्वेनिया में उनकी रैली में एक शूटर ने गोलीबारी की, जिसमें उन्हें एक गोली लगी जो दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को चीरती हुई निकल गई. गोलीबारी के बाद शूटर और एक दर्शक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य दर्शक की हालत गंभीर बनी हुई है.

इस हमले के बाद उनके चेहरे पर खून भी दिखाई दिया. यह घटना  भारतीय समय के अनुसार, सुबह 4 बजे हुई. जबकि अमेरिका में उस समय शनिवार की शाम के 6:30 बजे हुए थे. इस घटना को लेकर अब FBI ने बड़ा बयान दिया है. एफबीआई का कहना है कि यह हमला ट्रंप की हत्या करने के प्रयास में किया गया था. 

दाहिने कान पर लगी गोली

ट्रंप ने हमले के बाद बयान जारी करते हुए कहा, "मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी. जैसे ही गोलियां चलीं, ट्रंप ने अपने दाहिने कान को पकड़ा, फिर पोडियम के पीछे घुटनों के बल बैठने से पहले उसे देखने के लिए अपना हाथ नीचे लाया. सीक्रेट सर्विस के एजेंट जल्दी से वहां पहुंचे और उन्हें कवर किया. वे लगभग एक मिनट बाद बाहर निकले। 

 पीएम मोदी ने एक्स पर किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है, 'मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।' 

Comments