G News 24 : देश के टॉप 10 में शामिल सिंधिया स्कूल में 7 वीं के छात्र से किया दुष्कर्म !

 पॉक्सो एक्ट के तहत थाने में किया गया केस दर्ज ...

देश के टॉप 10 में शामिल सिंधिया स्कूल में 7 वीं के छात्र से किया दुष्कर्म !

ग्वालियर। ग्वालियर फोर्ट पर स्थित सिंधिया स्कूल से आई एक आई खबर ने उन परिवार के बच्चों को चिंता में डाल दिया है जिनके बच्चे इस प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ते हैं। सिंधिया बायॅज स्कूल में कक्षा नौवीं के छात्र ने कक्षा सातवीं में पढऩे वाले एक छात्र को अपनी हवस का शिकार बनाया। आरोपी छात्र के खिलाफ स्कूल के प्राचार्य की शिकायत पर बहोड़ापुर थाने में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। 

आरोपी छात्र की इस करतूत की खबर उसके अभिभावकों को दे दी गई है। फिलहाल जब तक दोनों ही बच्चों के अभिभावक नहीं आ जाते तब तक स्कूल प्रबंधन ने दोनों ही बच्चों को अलग-अलग कमरे में अपनी कड़ी निगरानी में रखा है। स्कूल परिसर में घटी इस घटना ने स्कूल के सिस्टम-प्रबंधन पर सवालिया निशान लगा दिया है। क्योंकि पूरे देश के धनाढ्य और रसूखदार परिवारों के बच्चों को इस स्कूल में पढऩे का मौका मिलता है। 

सिंधिया स्कूल में इतनी बड़ी घटना घट जाने के बाद सभी मौन हैं। स्कूल प्राचार्य के लेकर स्कूल में हॉस्टल की देखरेख करने वाले वॉर्डन और स्कूल में तमाम गतिविधियों के संचालन के लिए गठित समितियों में शामिल लोगों के मोबाइल बंद हैं। वहीं पुलिस भी इस मामले में पूरी तरह से खामोशी अहितयार किए हुए हैं। 

थाना प्रभारी से लेकर आला अफसर तक इस पूरे मामले पर या तो बात ही नहीं कर रहे है या अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं। वहीं स्कूल प्रबंधन का कहना है कि घटना के बाद दोनों ही बच्चों के अभिभावकों को सूचना देकर कहा गया है कि वे जल्द से जल्द स्कूल पहुंच जाए। तब तक दोनों ही बच्चों को अलग-अलग कमरों में रखा गया है।

इस पूरे मामले की शिकायत स्कूल के प्राचार्य अजय सिंह पुत्र कालिका सिंह ने बहोड़ापुर थाने में दर्ज करवाई। चूंकि मामला काफी हाई प्रोफाइल है। इसलिए बाहोडापुर थाने ने तुरंत ही घटना को आला अफसरों के संज्ञान में लाया और केस दर्ज करने में कोई देरी नहीं की। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक यह घटना गत रात की है। घटना स्कूल परिसर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में घटी है। दोनों ही बच्चे अपनी-अपनी समस्या लेकर स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉक्टर लेधिन बोधिडर से मिलने गए थे।

जब डॉक्टर ने दोनों ही बच्चों को स्वास्थ्य केंद्र में आराम करने को कहा तो कक्षा नौवीं में पढऩे वाले छात्र ने कक्षा सातवी के छात्र को मजबूर किया कि वह जैसा करना चाहता है। वैसा करते रहने दे। इसके बाद बेड पर उसके शॉट्स खोलने की कोशिश की। किसी बहाने से वॉथरूम में बुलाया और सातवीं में पढऩे वाले छात्र का आरोप है कि यहीं पर उसके सीनियर ने उसके साथ जबरन यौन संबंध बनाया। इतना ही नहीं जब उसने विरोध करने की कोशिश की तो उसने उसका मुंह भी दवा दिया। उसने इसकी सूचना सबसे पहले अस्पताल की नर्स को दी। उसने डॉक्टर को बताया और यह बात तुरंत ही स्कूल चलाने वालों तक पहुंच गई।

यह कोई पहला मौका नहीं है जब हाई प्रोफाइल सिंधिया स्कूल की छवि पर दाग लगा हो। करीब सात साल पहले यह स्कूल उस समय सुर्खियों में आया था जब इस स्कूल में रैगिंग का कांड उछला था। हालांकि तब भी स्कूल प्रबंधन ने कांड को पूरा दबाने की कोशिश की थी पर वे मामले को जितना भी दबाते, मामला उतना खुलकर सामने आता गया और सिंधिया स्कूल में होने वाली गतिविधियों की परत दर परत उधड़ती चली गई थी।

Reactions

Post a Comment

0 Comments