G Nedws 24 : संत प्रेमानंद ने मध्य रात्रि के बाद तड़के निकलने वाली पदयात्रा कर दी है बंद !

 हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत से सबक लेते हुए ...

 संत प्रेमानंद ने मध्य रात्रि के बाद तड़के निकलने वाली पदयात्रा कर दी है बंद !

मथुरा । हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत से सबक लेते हुए संत प्रेमानन्द ने तड़के निकलने वाली पदयात्रा बंद कर दी है। संत के दर्शन के लिये पदयात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। संत प्रेमानन्द रोज रात करीब 2:15 बजे छटीकरा मार्ग स्थित अपने आवास से पदयात्रा निकालते हुए परिक्रमा मार्ग स्थित अपने आश्रम श्रीहित राधा केली कुंज पहुंचते हैं। यहां उनके प्रवचन होते हैं।

भीड़ के मद्देनजर पदयात्रा पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है। इस सम्बन्ध में श्रीहित राधा केली कुंज की ओर से सोशल मीडिया पेज भजन मार्ग पर अपील की गई है। जिसमें कहा गया है कि हाथरस में हुई घटना बहुत ही हृदय विदारक व दुःखद है, जिसमें हम सबकी गहन सवेदनाएं परिजनों के साथ हैं। भविष्य में ऐसी घटना ना घटे, ऐसी ठाकुर जी के चरणों में प्रार्थना है।

उपरोक्त घटना के संदर्भ में सावधानी बरतते हुए महाराजजी, जो पद यात्रा करते हुए रात्रि 2:15 बजे से श्रीहित राधा केलि कुंज जाते थे, जिसमें सब दर्शन पाते थे, वो अनिश्चित काल के लिए बंद की जाती है। कृपया कोई भी श्रद्धालु रात में रास्ते में दर्शन के लिए खड़े ना हों, ना ही रास्ते में किसी प्रकार की भीड़ लगाएं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments