G.NEWS 24 : फर्जी आधार कार्ड दिखाकर नई संसद भवन में घुसने की कोशिश करने पर तीन गिरफ्तार

संसद की सुरक्षा में एक बार फिर सेंध लगाने की कोशिश...

फर्जी आधार कार्ड दिखाकर नई संसद भवन में घुसने की कोशिश करने पर तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली। देश की संसद की सुरक्षा में एक बार फिर सेंध लगाने की कोशिश की गई दरअसल, इस मामले में तीन मजदूरों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों मजदूरों ने एक ही आधार कार्ड का उपयोग करके संसद भवन में एंट्री ली थी. सूत्रों के मुताबिक 4 जून को आईजी-3 गेट के माध्यम से इन लोगों ने एंट्री ली थी, जिसमें मोनिस और कासिम ने फोटो के साथ एक ही आधार कार्ड नंबर दिखाया था. कासिम, मोनिस और शोएब नाम के तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. संसद भवन में फर्जी आधार कार्ड दिखाकर एंट्री की कोशिश कर रहे थे. 

संसद की सुरक्षा में तैनात CISF ने तीनों को पकड़कर पुलिस को सौंपा. पुलिस की शुरुआती जांच में किसी भी तरह का नक्सली या आतंकी या कोई संदिग्ध मामला अभी तक सामने नहीं आया है. तीनों मजदूर डीवी कंपनी की तरफ से काम पर रखे गए थे. सांसदों के आराम करने के लिए बनाए गए MP लाउंज के एरिया में काम करने की जिम्मेदारी इन मजदूरों पर थी. तीनों को जेल भेज दिया गया है, इनके पास से बरामद आधार कार्ड को भी जाँच के लिए भेजा गया है. सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को इन तीनों व्यक्तियों को संसद भवन के एक प्रवेश द्वार पर सुरक्षा और पहचान पत्र की जांच के दौरान CISF के कर्मियों ने हिरासत में ले लिया. 

तीनों अपने आधार कार्ड दिखाकर संसद भवन परिसर में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे. सीआईएसएफ के कर्मियों को उनके कार्ड पर शक हुआ और आगे की जांच में वे फर्जी पाए गए. सीआईएसएफ को सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की टुकड़ियों की जगह हाल में संसद भवन की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है. सीआईएसएफ के मुताबिक, तीनों मजदूर संसद भवन के गेट नंबर तीन से घुसने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया. तीनों को पकड़ने के बाद दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है. फिलहाल दिल्ली पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments