G.NEWS 24 : दबगों की गुंडागर्दी से त्रस्त सरपंच ने परिवार सहित छोड़ा गांव !

रिश्तेदार के घर में ली शरण...

दबगों की गुंडागर्दी से त्रस्त सरपंच ने परिवार सहित छोड़ा गांव !

मुरैना। मुरैना जिले के पोरसा जनपद के अंतर्गत आने वाले कोथर कला पंचायत में हरदेव बाल्मीकि सरपंच है. उस पर गांव के दिवाकर सिंह उर्फ बड़े तोमर तथा उसका भाई पिंकू तोमर दवाब बनाने लगे. सरपंच का आरोप है "दोनों भाई खुद सरपंची करना चाहते हैं. इसी वजह से दोनों भाई किसी न किसी तरह से उसे परेशान कर दो साल से सरपंची नहीं करने दे रहे हैं. विगत 3 मई को वह किसी काम से पोरसा जनपद कार्यालय गया था. यहां साधू सिंह चौराहे पर इन दोनों भाइयों ने उसे घेर लिया और जबरन उसे एक घर गए. यहां उसे बंधक बनाया गया."

सरपंच का आरोप है "बंधक बनाकर उससे मारपीट की गई. इसलिए अब उनकी प्रताड़ना से तंग आकर उसने गांव छोड़ने का निर्णय किया है. दो दिन पहले वह एक लोडिंग वाहन में सामान भरकर अपने परिवार सहित भिंड जिले के गोहद में अपने रिश्तेदारी में आ गया है." उधर, सरपंच ले गांव से पलायन करने की सूचना जैसे ही पुलिस अधिकारियों को लगी, उनके कान खड़े हो गए. पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे थाने बुलाया है.

एसडीओपी रवि भदौरिया का कहना है "कौंथरकलां के सरपंच हरदेव बाल्मीक ने पोरसा पुलिस थाने मे शिकायती आवेदन गुरुवार को दिया है. सरपंच ने कुछ लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है.पुलिस ने आरोपी दिवाकर तोमर को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है. पड़ताल में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी." वहीं, ASP अरविंद ठाकुर ने बताया "पोरसा थाना पुलिस ने आरोपी पिंकू तोमर और बड़े उर्फ़ दिवाकर तोमर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इसमें से एक आरोपी की गिरफ्तारी भी हो गई है."

Reactions

Post a Comment

0 Comments