G.NEWS 24 : पेयजल एवं सीवर से संबंधित समस्याओं का एक सप्ताह में करायें निराकरण : महापौर

पेयजल एवं सीवर समस्या को लेकर की विधानसभा वार समीक्षा...

पेयजल एवं सीवर से संबंधित समस्याओं का एक सप्ताह में करायें निराकरण : महापौर

ग्वालियर। तिघरा जलाशय में पानी कम है इसको देखते हुए शहर वासियों को पर्याप्त व शुद्ध जल मिले इसके लिए हम सभी को सामूहिक प्रयास करने होगें। जिस क्षेत्र में पानी नहीं पहुंच रहा है उन क्षेत्रों को चिह्नित करें तथा टैंकर या अन्य माध्यम से पार्षदों के साथ समन्वय कर पेयजल उपलब्ध करायें। इसके साथ ही पेयजल एवं सीवर सें संबंधित कोई बडी समस्या है तो उसका एक सप्ताह में निराकरण करायें। उक्ताशय के निर्देश महापौर डॉ. शोभा सतीश सिंह सिकरवार ने ग्वालियर पूर्व, ग्वालियर दक्षिण एवं ग्रामीण विधानसभा में पेयजल एवं सीवर से संबंधित समस्याओं के निराकरण के संबंध में आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। 

बैठक में उपनेता सत्तापक्ष योगेन्द्र यादव मंगल भैया, एमआईसी सदस्य अवधेश कौरव, नाथू राम ठेकेदार, लक्ष्मी सुरेश सिंह गुर्जर, पार्षद बृजेश श्रीवास, प्रमोद खरे, सुरेश सोलंकी, प्रीति संजय सिंह परमार, रेखा त्रिपाठी, ममता अरविंद शर्मा, गायत्री सुधीर मंडेलिया, अंकित गुप्ता, सुरेन्द्र साहू, सरोज हेवरन कंसाना, केदार सिंह, कमलेश बलवीर तोमर, अनीता मुकेश धाकड, चांदनी चौहान, संजय सिंघल, प्रेमलता जैन, अपर्णा पाटिल, अपर आयुक्त विजय राज, कार्यपालन यंत्री संजीव गुप्ता सहित अन्य संबंधित सहायक यंत्री एवं उपयंत्री उपस्थित रहे। 

बाल भवन के सभागार में आयोजित बैठक में पेयजल एवं सीवर से संबंधित समस्या से अवगत कराते हुए वार्ड 21 के पार्षद बृजेश श्रीवास ने अवगत कराया कि क्षेत्र में पेयजल समस्या तो है परंतु एक बार मोटर खराब होने के बाद कई दिनों तक उसको सुधारा नहीं जाता है जिस कारण कई क्षेत्रों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। वार्ड 22 के पार्षद प्रमोद खरे ने बताया कि क्षेत्र में कई गलियों में पानी नहीं पहुंच रहा है। अधिकारी सर्वे करके पेयजल उपलब्ध करायें तथा सीवर लाइन की सफाई न होने से ओवरफ्लो हो रहे हैं। साथ ही वार्ड 23 के पार्षद सुरेश सोलंकी ने अवगत कराया कि गल्लार कोठार ने गंदा पानी आ रहा है। वार्ड 25 की पार्षद प्रीति संजय सिंह परमार ने अवगत कराया कि उनके क्षेत्र में दो बोर से मोटर निकाल ली परंतु आज तक डाली नहीं गई जिस कारण पेयजल समस्या गंभीर होती जा रही है। 

इसके साथ ही वार्ड 18 की पार्षद रेखा त्रिपाठी ने बताया कि पेयजल लाइन डालने के बाद मिलान नहीं किया गया है। जिस कारण कई क्षेत्रों में आमजन को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। साथ ही वार्ड 26 की पार्षद ममता अरविंद शर्मा ने बताया कि त्यागी नगर में पेयजल लाइन डाली गई है परंतु मिलान नहीं किया गया। क्षेत्र में सीवर समस्या गंभीर बनी हुई है। वार्ड 27 की पार्षद लक्ष्मी सुरेश सिंह गुर्जर ने बताया कि चिक संतर में गंदे पानी की समस्या बनी हुई है। कई गलियों में पेयजल एवं सीवर लाइन नहीं डाली गई है। साथ ही वार्ड 28 की पार्षद गायत्री सुधीर मंडेलिया ने बताया कि भीम नगर में पेयजल लाइन नहीं है। जहां लाइन डाल दी है उनके मिलान नहीं किये गए हैं। 

साथ ही वार्ड 45 के पार्षद अंकित गुप्ता ने अवगत कराया कि उनके क्षेत्र की चार गलियों में पेयजल एवं सीवर लाइन बहुत जरूरी है। वार्ड 56 के पार्षद सुरेन्द्र साहू ने अवगत कराया कि पारस विहार एवं मस्जिद वाली गली में सीवर सफाई नहीं होने से सीवर रोड पर फैल रहा है। वार्ड 59 की पार्षद सरोज हेवरन कंसाना अवगत कराया कि बोरिंग प्राइवेट व्यक्ति चालू करता है जिस कारण कई क्षेत्रों में पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। वार्ड 60 के पार्षद केदार सिंह ने अवगत कराया कि हुरावली में सीवर की समस्या गंभीर है, सीवर लाइन डालने के बाद मिलान नहीं किया गया है। 

वार्ड 19 की पार्षद कमलेश बलवीर तोमर ने बताया कि क्षेत्र के 6 बोर में मोटर डलनी है जिससे कई क्षेत्रों में पेयजल उपलब्ध हो सके। वार्ड 37 की पार्षद अनीता मुकेश धाकड ने बताया कि पहाड़ी के नीचे अवैध कनेक्शन बहुत हैं।  जिस कारण पहाडी क्षेत्र के निवासियों को पेयजल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। वार्ड 35 की पार्षद चांदनी चौहान अवगत कराया कि अमृत योजना के तहत डाली गई लाइनों का मिलान नहीं किया गया है। वार्ड 43 के पार्षद संजय सिंघल ने बताया कि सीवर लाइन डैमेज हो चुकी हैं। उनको रिपेयर किया जाए। वार्ड 51 की पार्षद प्रेमलता जैन ने क्षेत्र में पेयजल उपलब्ध कराये जाने के लिए कहा कि कई क्षेत्रों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। वार्ड 58 की पार्षद अपर्णा पाटिल ने बताया कि चेतक पुरी आदि क्षेत्रों में पेयजल की समस्या है। अधिकारी प्लानिंग करें कि सभी को आसानी से पेयजल किस प्रकार उपलब्ध हो सकता है। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments