G.NEWS 24 : कांग्रेस की CWC और संसदीय दल की बैठक आज

विपक्ष के नेता के नाम पर लग सकती है मुहर...

कांग्रेस की CWC और संसदीय दल की बैठक आज

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) और पार्टी संसदीय दल की बैठकें शनिवार को होंगी जिनमें मुख्य रूप से लोकसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन पर चर्चा की जाएगी. कार्य समिति की बैठक अपराह्न 11 बजे होगी और शाम साढ़े पांच बजे संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है. संसदीय दल की बैठक में लोकसभा के नवनिर्वाचित सदस्य और राज्यसभा के सदस्य शामिल होंगे. 

इस बैठक में लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता के चुनाव पर भी विचार हो सकता है. लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल का नेता ही नेता प्रतिपक्ष होगा. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की कल की बैठकों का कार्यक्रम इस प्रकार है.

पूर्वाह्न 11 बजे होटल अशोक में विस्तारित कांग्रेस कार्य समिति की बैठक होगी. उसके बाद दोपहर करीब एक बजे प्रेस वार्ता होगी. शाम 5:30 बजे संसद (संविधान सदन) के केंद्रीय कक्ष में सभी नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों और राज्यसभा सदस्यों की कांग्रेस संसदीय दल की बैठक होगी.’’ उन्होंने बताया कि होटल अशोक में विस्तारित सीडब्ल्यूसी और सीपीपी सदस्यों के लिए रात्रिभोज भी रखा गया है. 

कांग्रेस ने इस लोकसभा चुनाव में 99 सीट जीती हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 52 सीट जीती थीं. उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा में कांग्रेस धन्यवाद यात्रा निकालेगी. कांग्रेस का कहना है कि इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने में अपनी अग्रणी भूमिका उत्तर प्रदेश के जिम्मेदार नागरिकों मतदाताओं द्वारा निभाई गई है उसके लिए हमने धन्यवाद यात्रा में सम्मानित करेंगे. 

Reactions

Post a Comment

0 Comments