G.NEWS 24 : आज सागरताल पर जनप्रतिनिधियों के साथ श्रमदान करेंगे CM डॉ. यादव

179 करोड़ लागत के विकास कार्यों का करेंगे भूमिपूजन व लोकार्पण...

आज सागरताल पर जनप्रतिनिधियों के साथ श्रमदान करेंगे CM

ग्वालियर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का 15 जून को ग्वालियर आगमन होगा। ग्वालियर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव “जल गंगा संवर्धन अभियान” के तहत शहर के ऐतिहासिक सागरताल के सौंदर्यीकरण व जीर्णोद्धार कार्य में जनप्रतिनिधियों के साथ श्रमदान कर जिलेवासियों को जल संरचनायें सहेजने के लिये प्रेरित करेंगे। साथ ही यहाँ पर जनसभा को संबोधित करेंगे और शहर में 45 करोड़ 68 लाख रूपए की लागत से मूर्तरूप लेने जा रहे अत्याधुनिक कन्वेंशन सेंटर सहित लगभग 179 करोड़ रूपए लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव शंकरपुर के समीप नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम के उदघाटन व नामकरण एवं स्टेडियम में आईपीएल की तर्ज पर आयोजित होने जा रही एमपीएल-2024 मध्यप्रदेश लीग – सिंधिया कप के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ. यादव 15 जून को अपरान्ह लगभग 4.30 बजे राजकीय विमान से राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा पहुँचेंगे। यहाँ से सड़क मार्ग द्वारा रवाना होकर सागरताल पहुँचकर जनप्रतिनिधियों के साथ श्रमदान करेंगे। साथ ही विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। सागरताल के समीप स्थित रेन वाटर हार्वेस्टिंग के एक मॉडल का अवलोकन भी मुख्यमंत्री डॉ. यादव द्वारा किया जायेगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव इसके बाद शंकरपुर के समीप स्थित नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के उदघाटन व नामकरण एवं स्टेडियम में आईपीएल की तर्ज पर आयोजित होने जा रही एमपीएल-2024 मध्यप्रदेश लीग – सिंधिया कप के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने पहुँचेंगे। 

ज्ञात हो एमपीसीए द्वारा लगभग 210 करोड़ रूपए की लागत से शंकरपुर के समीप अंतराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया गया है। इस स्टेडियम का नामकरण केन्द्रीय मंत्री स्व. श्रीमंत माधवराव सिंधिया के नाम से होने जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव शहर में इन कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद सायंकाल लगभग 6.30 बजे विमानतल पहुँचकर वायुमार्ग द्वारा इंदौर के लिये प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 15 जून को ग्वालियर प्रवास के दौरान सागरताल पर आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से जिले को लगभग 179 करोड़ रूपए लागत की सौगातें देंगे। इनमें गोले का मंदिर के समीप 45 करोड़ 68 लाख लागत का अत्याधुनिक कन्वेंशन सेंटर व बिलौआ में लगभग 52 लाख की लागत से बनने जा रहा 132 केव्ही का विद्युत उप केन्द्र का भूमिपूजन शामिल है। 

इसके अलावा 9 करोड़ से अधिक लागत से बनने जा रहे ग्वालियर में विधि कॉलेज भवन, 9 करोड़ से अधिक लागत की खुरैरी, बिजौली, गुंधारा, गुहीसर मार्ग पर स्थित बेसली नदी पर उच्च स्तरीय पुल निर्माण व पौने आठ करोड़ रूपए लागत के नगर निगम के फायर स्टेशन का भूमिपूजन भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जायेगा। साथ ही 9 करोड़ रूपए लागत से जीवाजी विश्वविद्यालय में बनाए गए एक हजार सीटर स्व. अध्ययन केन्द्र, 7 करोड़ रूपए लागत से जेएएच में बनकर तैयार हुए टरसरी कैंसर केयर यूनिट भवन व रेडीमेंट गारमेंट पार्क परिसर में 12 करोड़ रूपए लागत का डेनीसन फैशन इंडिया प्रा. लि. की इकाई तथा आधा दर्जन अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण मुख्यमंत्री डॉ. यादव के मुख्य आतिथ्य में होगा। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments