G News 24 : 3 दिन में 3 आतंकी हमलों से खौफ़ के साये में है जम्मू कश्मीर !

 चोटी, घाटी और गुफाओं में 11 टीमें तलाश रहीं दहशतगर्द...

3 दिन में 3 आतंकी हमलों से खौफ़ के साये में है जम्मू कश्मीर ! 

जम्मू कश्मीर में तीन दिन में हुए तीन आतंकी हमले के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने आतंकियों को सबक सिखाने की ठान ली है. मंगलवार रात (11 जून 2024) से बुधवार (12 जून 2024) तक अलग-अलग जिलों में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ और सर्च ऑपरेशन जारी है. एनकाउंटर में जहां एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है, तो वहीं अलग-अलग जिलों में सर्च ऑपरेशन में कई संदिग्ध लोगों को टीम ने गिरफ्तार भी किया है. आतंकवादियों से लगातार सरेंडर करने को भी कहा जा रहा है. आइए एक नजर डालते हैं, कहां-कहां चल रहा है सर्च ऑपरेशन.

कहां-कहां हुआ एनकाउंटर 

जम्मू के सांबा जिले के हीरानगर के सवाल इलाके में मंगलवार रात हुआ आंतकवादियों की ओर से घरों पर फायरिंग करने के बाद एनकाउंटर शुरू हुआ. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. एक आतंकवादी फरार हो गया, जिसकी तलाश में कई जगह सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. 

वहीं, दूसरा एनकाउंटर डोडा के चत्तरगला इलाके में हुआ. यहां आतंकियों के हमले के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. मठभेड़ के दौरान ही पुलिस और सुरक्षा बल भद्रवाह, डोडा में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

तीन हमले और तीन सर्च ऑपरेशन

9 जून 2024 को जम्मू के रियासी में 9 जून को आतंकवादियों ने शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही 53 सीटों वाली बस पर हमला  किया था. इस हमले में 10 लोगों की मौत हुई थी और 41 घायल हुए थे. रियासी बस हमले में फरार आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस का तलाशी अभियान तीसरे दिन भी जारी है. पुलिस ने अभी तक 20 लोगों को हिरासत में लिया है. आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों की 11 टीमें काम कर रही हैं.

11 जून 2024 को रियासी के बाद आतंकवादियों ने 11 जून को कठुआ को निशाना बनाया. यहां आम लोगों के घरों, रोड से गुजर रहने लोगों पर फायरिंग की गई. सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुंचकर आतंकवादियों को घेरने की कोशिश की. इस इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए मेगा सर्च अभियान चलाया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है, जबकि दूसरे आतंकी की तलाश चल रही है.

11 जून 2024 को ही आतंकवादियों का तीसरा हमला डोडा में मंगलवार रात हुआ. यहां आतंकियों ने पुलिस और सेना के नाके पर फायरिंग की. इसके बाद वहां भी मुठभेड़ चल रही है. ड्रोन के साथ ही, यहां पर सेना और अर्धसैनिक बलों के जवान पूरे इलाके को घेर कर खड़े हैं.. ताकि यहां छिपे आतंकी कहीं और न जा सकें.

Reactions

Post a Comment

0 Comments