G.NEWS 24 : अमृत 1 के कार्य पूरे नहीं हुए हैं और निगमायुक्त अमृत 2 के कार्यों की कर रहे हैं समीक्षा !

संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश...

अमृत 1 के कार्य पूरे नहीं हुए हैं और निगमायुक्त अमृत 2 के कार्यों की कर रहे हैं समीक्षा !

ग्वालियर। अमृत योजना के अंतर्गत पेयजल एवं सीवर व्यवस्था को लेकर किए जा रहे कार्य एवं प्रस्तावित कार्यों की प्रगति को लेकर नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। बाल भवन के टीएलसी कक्ष में आयोजित बैठक में कार्यपालन यंत्री आरके शुक्ला, संजीव गुप्ता, उपायुक्त एवं सहायक यंत्री एपीएस भदौरिया, सहायक यंत्री केसी अग्रवाल, प्रवीण दीक्षित, महेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, हेमंत शर्मा, रामसेवक शाक्य सहित सभी उपयंत्री एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

बैठक में अमृत 2 योजना के अंतर्गत पेयजल व्यवस्था को लेकर प्रस्तावित कार्यों का प्रेजेंटेशन देखकर विस्तार से जानकारी ली एवं समीक्षा की। जिसमें वाटर ट्रीटमेंट प्लांट एवं नई पानी की टंकियों की जानकारी ली। वार्ड 61 से 66 में पेयजल की व्यवस्था को लेकर किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की। 

इसके साथ ही सीवर के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में गर्मी में पानी की व्यवस्था का सुचारू रखने के लिए पेयजल व्यवस्था हेतु विभिन्न वार्डों में लगे टैंकर की जानकारी ली तथा अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही आगामी 5 जून से 15 जून तक शासन के निर्देशानुसार शहर के कुआ बावड़ी एवं अन्य जल स्रोतों की साफ सफाई कर उन्हें रिचार्ज करने हेतु स्थल चिन्हित करने के निर्देश दिए।

श्रीमान आयुक्त महोदय समीक्षा व प्रजेंटेशन के दौरान अधिकारियों ने आपके समक्ष अमृत 2 योजना के अंतर्गत पेयजल व्यवस्था को लेकर प्रस्तावित कार्यों का प्रेजेंटेशन तो दे दिया, लेकिन अभी भी वार्ड 33 के लक्ष्मण तलैया के कई स्थानों पर अमृत 1 योजना में बिछाई गई लाइन में पानी की सप्लाई अभी तक नहीं दी गई है। खासकर न्यू प्रेम नगर के लोग इन लाइनो में पानी आने से इतनी भीषण गर्मी में बूंद बूंद पानी के लिए लोग परेशान  हो रहे हैं। ये बात अधिकारियों ने इस प्रजेंटेसन में आपको क्यों नहीं बताई ! 

ऐसे में विभाग और जनप्रतिनिधियों की कार्यशैली पर ये सवाल उठना लाज़मी है कि बार-बार पार्षद,महापौर और यहां तक कि आपके संज्ञान में भी ये बात लाई जा चुकी है। इसके आलावा क्षेत्रीय विधायक एवं ऊर्जा मंत्री म.प्र.शासन के द्वारा भी क्षेत्रीय इंजिनीयर को भी तीन दिन में सप्लाई चालू करने के लिए निर्देश विधान सभा चुनावों से पहले दिए जा चुके हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव तो छोड़िये अब तो लोकसभा चुनाव भी हो गए और 4 जून को रिजल्ट भी आने वाला है, अब देखने वाली बात है कि अमृत 1 योजना में डाली गई लाइन में पानी कब आएगा ! 

Reactions

Post a Comment

0 Comments