G.NEWS 24 : मतदान के दौरान भाजपा उम्मीदवार ने पोलिंग बूथ के अंदर घुसकर EVM तोड़ी !

छठे चरण का चुनाव 25 मई को संपन्न...

मतदान के दौरान भाजपा उम्मीदवार ने पोलिंग बूथ के अंदर घुसकर EVM तोड़ी !

लोकसभा के छठे चरण का चुनाव 25 मई को संपन्न हुआ। इस दौरान ओडिशा में बवाल देखने को मिला। मतदान के दौरान एक मौजूदा विधायक और भाजपा उम्मीदवार ने एक पोलिंग बूथ के अंदर घुसकर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) तोड़ दी और एक मतदान अधिकारी पर हमला किया। घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि राज्य में छह लोकसभा सीटों और 42 विधानसभा क्षेत्रों में 60.97 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। अधिकारियों ने बताया बाराबती-कटक और हिंडोल विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न मतदान केंद्रो पर मतदान के दौरान दो व्यक्तियों- एक महिला मतदान अधिकारी और एक मतदान एजेंट की मौत हो गई। 

भाजपा के खुर्दा विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार प्रशांत जगदेव को अपने समर्थकों के साथ मतदान केंद्र में घुसने और ईवीएम तोड़ने व एक मतदान अधिकारी पर हमला करने के आरोप में हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि यह घटना बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर तीखी बहस के बाद हुई। भाजपा नेता वहां अपना वोट डालने गए थे। बीजू जनता दल (बीजद) से निकाले जाने के बाद भाजपा में शामिल हुए जगदेव ने बाद में पुलिस की ओर से उन्हें हिरासत में लिए जाने के खिलाफ पुलिस थाने में धरना दिया।

सत्तारूढ़ बीजद ने मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) एनबी ढल के पास भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई। ढल ने कहा, "हम हिंसा के प्रति कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति रखते हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।" अधिकारियों ने बताया कि राज्य में 94.48 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग 60.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और यह आंकड़ा बढ़ सकता है। छह लोकसभा सीटों के लिए 64 उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि 42 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की संख्या 383 थी।

Reactions

Post a Comment

0 Comments