G News 24 : 'घायल मदद के लिए चिल्ला रहे थे, पास खड़े लोग चाहकर भी कुछ नहीं कर पाए',

  मुंबई में आंधी से 250 टन की होर्डिंग गिरी, 14 की मौत !

 'घायल मदद के लिए चिल्ला रहे थे, पास खड़े लोग चाहकर भी कुछ नहीं कर पाए',

मुंबई में सोमवार को बारिश और आंधी ने भारी तबाही मचाई. यहां के घाटकोपर इलाके में धूल भरी आंधी और बारिश के दौरान एक पेट्रोल पंप पर लगा 100 फीट लंबा और 250 टन वजन का होर्डिंग गिर गया. होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई. जबकि 70 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जबकि 78 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि यह होर्डिंग अवैध था. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने होर्डिंग गिरने के कारण लोगों की मौत पर शोक जताया है. मुंबई पुलिस ने इस मामले में ईगो मीडिया के मालिक और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि बारिश के चलते तमाम लोग घाटकोपर में सीएनजी पंप पर रुक गए थे. जबकि कुछ लोग अपने वाहनों में ईंधन लेने पहुंचे थे और तभी ये होर्डिंग गिर गया. होर्डिंग की चपेट में बालाजी शिंदे भी आ गए थे. उन्हें दो घंटे बाद रेस्क्यू किया गया. बालाजी शिंदे अपने वाहन में ईंधन भरवाने के लिए पेट्रोल पंप गए थे. उन्होंने बताया कि हमें एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने नवी मुंबई जाना था, वे जब सीएनजी पंप पर ईंधन डलवाने पहुंचे तो होर्डिंग गिर गया.  

इसी तरह स्वपनिल खुप्ते बारिश से बचने के लिए सीएनजी पंप पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि तभी होर्डिंग गिर गया और वे इसके नीचे फंस गए. हालांकि, वे किसी तरह अपने आप से खुद को निकालने में सफल हुए. उन्होंने बताया कि लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे, लेकिन हम चाहकर भी कुछ नहीं कर पाए. स्वपनिल को आंख और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं. 

इसी तरह शुभम और वरुण भी पेट्रोल पंप पर स्कूटर में पेट्रोल डलाने पहुंचे थे. वरुण ने बताया कि तभी मेरे पास एक कॉल आया और मैं पेट्रोल पंप से बाहर आ गया. मैं बात ही कर रहा था कि देखा अचानक होर्डिंग गिर गई और शुभम उसमें फंस गया. शुभम को भी चोटें आई हैं. शुभम का इलाज राजावाड़ी अस्पताल में चल रहा है. 

 तिलक नगर के टैक्सी ड्राइवर गोपाल दत्त ने बताया कि वे अपनी कार में ईंधन डलवाने रुके थे और होर्डिंग की चपेट में आ गए. गोपाल तीन घंटे तक होर्डिंग में फंसे रहे, इसके बाद NDRF ने उन्हें बाहर निकाला. एक चश्मदीद ने बताया कि होर्डिंग पेड़ के उखड़ने की तरह अचानक गिर गया. मैंने जैसे ही होर्डिंग गिरते देखा, खुद को बचाने के लिए भागने लगा. लेकिन मेरा भाई इसके नीचे फंस गया. लेकिन वह बच गया और उसे हल्की चोटें आई हैं. हम चाहकर भी कुछ नहीं कर पाए. स्वपनिल को आंख और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं. 

इसी तरह शुभम और वरुण भी पेट्रोल पंप पर स्कूटर में पेट्रोल डलाने पहुंचे थे. वरुण ने बताया कि तभी मेरे पास एक कॉल आया और मैं पेट्रोल पंप से बाहर आ गया. मैं बात ही कर रहा था कि देखा अचानक होर्डिंग गिर गई और शुभम उसमें फंस गया.उसे भी हल्की चोटें आई हैं।

Comments