G News 24 : केदारनाथ धाम में पहली पूजा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से हुई !

 केदारनाथ धाम के खुले कपाट ...

केदारनाथ धाम में पहली पूजा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से हुई !


उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए  है, इस बीच श्री केदारनाथ धाम में दर्शन करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े हैं। महादेव के भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है। दरअसल 10 मई को अक्षय तृतीया है। ऐसे में चार धाम यात्रा की शुरुआत कर दी गई है। इसी कड़ी में श्री केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए हैं। वहीं कुछ ही वक्त में यमुनोत्री, गंगोत्री के भी कपाट खोल दिए जाएंगे। बता दें कि 12 मई को श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे।

केदारनाथ के खुले कपाट, पीएम मोदी के नाम पर हुई पहली पूजा

केदारनाथ धाम के कपाट के खुलने के बाद बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के लिए खुद पुष्कर सिंह धामी पहुंचे। सीएम धामी ने कहा, ''भक्त और तीर्थयात्री इस यात्रा का इंतजार करते रहते हैं। वह पवित्र दिन आया और द्वार खुल गए। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। मैं सभी को अपना अभिनंदन देता हूं और उन सभी का स्वागत करता हूं। यहां पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। पूरे विधि-विधान के साथ दर्शन शुरू हो गए हैं। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद बाबा केदार मंदिर के पुनर्विकास का काम तीन चरणों में पूरा किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि यह जल्द पूरा हो।'

चारधाम के लिए ऑनलाइन-ऑफलाइन कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन

अगर आप चार धाम यात्रा पर जाने वाले हैं तो ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराना बेहद जरूरी है। अधिकारिक वेबसाइट registrationandtouristcare.uk.gov.in या ऐप touristcareuttarakhand के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। टोल फ्री नंबर 0135 1364 और वाट्सऐप नंबर  91-8394833833 के जरिए भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। touristcare.uttarakhand@gmail.com पर ईमेल के जरिए या लैंडलाइन नंबर 0135-1364, 0135-2559898, 0135-2552627 पर फोन करके आप अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। अगर आपने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो आप ऑफलाइन भी अपना रजिस्ट्रेशन ऋषिकेश में करा सकते हैं।

Comments