G News 24 : ‘रेमल’ ने मिजोरम में मचाई तबाही, कई लोगों की हुई मौत,अब तक 10 शव बरामद !

 मिजोरम में तूफान रेमल से भारी तबाही, पत्थर की खदान ढही...

 ‘रेमल’ ने  मिजोरम में मचाई तबाही, कई लोगों की हुई मौत,अब तक 10 शव बरामद !

आइजोल। मिजोरम के आइजोल जिले में पत्थर की एक खदान ढह जाने से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग लापता हो गए. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, इलाके में आज सुबह लगातार बारिश के बीच यह हादसा हुआ. पुलिस ने बताया कि घटना आइजोल शहर के दक्षिणी बाहरी हिस्से में स्थित मेल्थम और ह्लिमेन के बीच के इलाके में सुबह करीब छह बजे हुई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कई शवों बरामद किए गए जबकि कई अन्य लोग मलबे में फंसे हुए हैं. भारी बारिश के कारण बचाव अभियान प्रभावित हो रहा है.

कई स्थानों पर हुए भूस्खलन

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण राज्य में कई स्थानों पर भूस्खलन भी हुआ है. उन्होंने बताया कि हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग छह पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से अलग हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा कई अंतर-राज्य राजमार्ग भी भूस्खलन से प्रभावित हुए हैं.

सभी स्कूलों को किया गया बंद

बारिश के कारण सभी स्कूल बंद कर दिए गए और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले कर्मचारियों को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है. मौसम कार्यालय ने अगले कुछ दिनों में असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है.

त्रिपुरा में भारी बारिश, कई उड़ानें रद्द

त्रिपुरा में सोमवार को चक्रवाती तूफान ‘रेमल' की वजह से मूसलाधार बारिश हुई और खराब मौसम की वजह से अगरतला हवाई अड्डे से संचालित 11 उड़ानों का रद्द कर दिया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने त्रिपुरा के दो जिलों सिपाहीजला और गुमती में ‘रेड अलर्ट' जारी किया है. पूर्वोत्तर राज्य के शेष छह जिलों में भी ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया गया है.कोलकाता में चक्रवात के कारण अब तक छह लोग जान गंवा चुके हैं. कोलकाता में एक, दक्षिण 24 परगना जिले में दो महिलाएं, उत्तर 24 परगना जिले में एक और पूर्व मेदिनीपुर में पिता-पुत्र की मौत हो चुकी है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments