G News 24 : ऑनलाइन धोखाधडी करने वाले पश्चिम बंगाल के 3 लोग गिरफ्तार !

 पुलिस ने फर्जी सिम एक्टिवेट कर लोगों के साथ ...

ऑनलाइन धोखाधडी करने वाले पश्चिम बंगाल के 3 लोग गिरफ्तार !

उज्जैन। न्यू इंदिरा नगर नागझिरी का रहने वाला अक्षय तिरवार एवं कन्नौद जिला देवास का रहने वाला सादिक खान जो कि धोखाधडी एवं छलपूर्वक अन्य व्यक्तियों के नाम से सिम एक्टिवेट करके ऑनलाइन धोखाधडी व सायबर फ्रॉड करने वालों का सहयोग कर रहा था।  पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल के तीन व्यक्तियों को इसने सिम बेचकर अवैध लाभ कमाने का प्रयास किया। लेकिन एन वक्त पर पुलिस को इनके तारामंडल गेट के पास खडे की सूचना मिल गई और पुलिस ने इन्हे गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना पर नानाखेडा पुलिस ने घेराबंदी करते हुए 5 लडकों को पकड़ा और उनके नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम अक्षय तिरवार, सादिक खान, शेख महिबुल निवासी पश्चिम बंगाल, बाबन खान निवासी पश्चिम बंगाल और साजन खान बताया। आरोपियों ने पूछताछ में फर्जी सिम खरीदने व बेचने की बात कबूली।

सादिक खान गांव देहात के लोगों के नाम से फर्जी सीम एक्टीवेट और पोर्ट करने का काम करता था, लोगों के सिम पोर्ट एवं सिम बनाते समय धोखाधड़ी कर अतिरिक्त सिम एक्टीवेट करा लेता था, जो कि अक्षय के माध्यम से पश्चिम बंगाल के ठगों को बेचता है. वह लोग पश्चिम बंगाल में लेजाकर कॉलिंग के माध्यम से लोगों से ठगी करते हैं. पश्चिम बंगाल के तीनों आरोपी पूर्व में भी करीब 70 सिम से ले गए थे.अक्षय ने उक्त सिम मोंटी निवासी नागदा से लाना बताया है.

आरोपियों से 70 सिम जब्त हुई है. मामले में फरार बदमाशों पर एसपी ने इनाम घोषित किया है. नागझिरी स्थित न्यू इंदिरा नगर निवासी अक्षय पिता अजय तिरवार उम्र 22 वर्ष और देवास स्थित कन्नोद का वाले सादिक पिता अली शेर उम्र 20 साल धोखे से लोगों के नामों की सिम एक्टिवेट करवाकर अन्य प्रदेश के ठगों को बेचते थे. दोनों से तारामंडल के पास पश्चिम बंगाल के शेख महिबुल,बाबन खान और साजन खान सिम लेने आए थे. सूचना मिलने पर नानाखेड़ा टीआई नरेंद्र यादव टीम के साथ पहुंचे पांचों को पकड़ा. तलाशी में 13 एक्टीवेट व 43 अनएक्टीवेट एयरटेल की सीम जप्त होने पर धारा 419.420 भादवि एवं 66 (सी). 66 (डी) आई टी एक्ट में केस दर्ज कर दिया.

 फरार आरोपियों पर इनाम

एसपी शर्मा के मुताबिक मोंटी और पूर्व में अक्षय से सिम खरीदने वाल पश्चिम बंगाल के ठगों को तलाश रहे हैं. सभी आरोपियों पर दस दस हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया है .मामले का खुलासा करने में सीएसपी श्वेता गर्ग और टीम की महत्व पूर्ण भूमिका रही है. टीम को 20 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा.।

Reactions

Post a Comment

0 Comments