G News 24 : आकाश कर रहा है NEET,JEEE और IIT के सपने को साकार !

 यहां टाइप कआकाष ने शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न स्कॉलरशिप की है घोषणा...

आकाश कर रहा है NEET,JEEE और IIT के सपने को साकार !

ग्वालियर। आकाश एज्यूकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के द्वारा 1 अप्रेल 2024 से नये सत्र की शुरूआत करने जा रहा है। ये नये स्टूडेंटस के डॉक्टर,इंजीनियर और आईआईटीयन बनने के सपने को साकार करने के लिये 90 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप देकर उन्हें नये पंख देने जा रहा है। स्टूडेंट्स को ये स्कॉलरशिप उन्हें एक ऑनलाइन एग्जाम किलियर करने के बाद परसेंटेज के आधार पर दी जायेगी। 

गुरूवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संस्था के पदाधिकारियों ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से विद्यार्थियों को चयन किया जयेगा। 7 वीं कक्षा से लेकर 12 तक से विद्यार्थी ये टेस्ट दे सकते हैं, इसे विद्यार्थियों द्वारा वर्किग अवरस् 10 से 8 बजे के बीच कभी भी दिया जा सकता है। ये टेस्ट 60 मिनिट तक चलता है। इसे कहीं से भी दिया जा सकता है। इसके लिये लाइन ओपन हो चुकी है।

वार्ता के दौरान संस्था के बिजनिस चीफ अनूप अग्रवाल ने बताया कि मात्र 25 विद्यार्थियों के शुरू हुआ आकाश आज देश में एक ब्रांड बन चुका है। हजारों स्टूडेंट इसके माध्यम से अपनी मंजिल पा रहे है। 2014 से अभी तक 75000 अधिक विद्यार्थी इसका लाभ ले चुकें है। और लाखों इसमें अध्ययन करते हुए कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं। जिससे कि उन्हें उनके मनमाफिक कैरियर बनाने में आसानी हो।

Comments