G News 24 : राज्यपाल ने डा मोहन यादव को दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने मोहन यादव ... 

राज्यपाल ने डा  मोहन यादव को दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

भोपाल।  मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव का शपथग्रहण समारोह खत्म हो गया है. मोहन यादव मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं. इसके अलावा जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं, छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य चार बजे राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य नेता शामिल हुए. 

बता दें कि मोहन यादव साल 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक चुने गए थे. उन्होंने 2018 और फिर 2023 में विधानसभा सीट बरकरार रखी. 3 दिसंबर को घोषित विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा ने मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें जीती और कांग्रेस को 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर कर दिया. वहीं, विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रमुख आदिवासी चेहरे हैं. छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए 90 विधानसभा सीटों में से 54 सीटों पर कब्जा किया, जबकि कांग्रेस सिर्फ 35 सीट ही जीत पाई. इसके अलावा में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही.

मित्रों अब विदा, जस की तस धर दीनी चदरिया: शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए मुख्यमंत्री मोहन यादव को बधाई दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत. आज प्रदेश के विकास, समृद्धि और कल्याण का पौधा लगाया है. मित्रों अब विदा, जस की तस धर दीनी चदरिया.'

राजेंद्र शुक्ला बने उपमुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने राजेंद्र शुक्ला को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. बता दें कि राजेंद्र शुक्ला रीवा विधानसभा सीट से विधायक हैं.

जगदीश देवड़ा बने उपमुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने जगदीश देवड़ा को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. बता दें कि जगदीश देवड़ा वर्तमान में मंदसौर के मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से विधायक हैं.

शपथ ग्रहण समरोह में पहुंचे बीजेपी नेता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर पहुंचे. 

शपथग्रहण में शामिल होने पहुंचे कई राज्यों के सीएम

मोहन यादव के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री  भूपेन्द्र पटेल भोपाल पहुंच गए हैं. गुजरात स्टेट फ्लाइट से अहमदाबाद से भोपाल पहुंचे हैं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी भोपाल पहुंच गे हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंच गए हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार भोपाल पहुंचे. .

मोहन यादव ने ट्वीट कर पीएम मोदी एवं नड्डा-अमित शाह का किया स्वागत

मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्वीट कर पीएम मोदी का स्वागत किया है. मोहन यादव ने ट्वीट कर कहा, 'जन-जन के प्रिय देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का झीलों के शहर भोपाल में हार्दिक स्वागत है. हमारे प्रधानमंत्री जी के आगमन से आज समस्त प्रदेशवासी हर्षित, उत्साहित और आनंदित हैं.'

मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्वीट कर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत किया है. मोहन यादव ने ट्वीट कर कहा, 'देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह जी का राजा भोज की नगरी भोपाल में स्वागत है. आपका आगमन प्रदेश के सभी लोगों को एक नई ऊर्जा से भरने वाला है.' दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'भारतीय जनता पार्टी के यशस्वी एवं लोकप्रिय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का राजा भोज की नगरी भोपाल में हार्दिक स्वागत है. आपका मार्गदर्शन सदैव हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने के साथ ही संगठन को और अधिक बल देता है.'

Reactions

Post a Comment

0 Comments