G News 24 : संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक, 2 अज्ञात लोग दर्शक दीर्घा से सदन में घुसे

 आज संसद पर हमले की 22 वीं बरसी के अवसर पर ...

संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक, 2 अज्ञात लोग दर्शक दीर्घा से सदन में घुसे 

नई दिल्ली।  संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। संसद की कार्यवाही के दौरान दो अज्ञात लोग दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए।  दोनों शख्स के सदन में कूदते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान दोनों शख्स कुछ स्प्रे करने लगे। संसद के अंदर पीले रंग का धुआं फैल गया। 

संसद के सुरक्षाकर्मी तुरंत हरकत में आ गए और बाद में  दोनों शख्स को काबू में कर लिया गया। इस अफरातफरी के दौरान कई सांसद सदन से बाहर आ गए।  यह मामला ऐसे समय आया है जब आज संसद पर हमले की 22वीं बरसी है। वहीं सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक होने के बाद संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

जानकारी के मुताबिक दोनों शख्स दर्शक दीर्घा से सदन में कूदने साथ ही कुछ स्प्रे करने लगे। सदन के अंदर पीले रंग की गैस फैल गई। अफरातफरी के बीच दोनों शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। बताया गया है कि मैसूर के सांसद के रिफेरेंस से शख्स का पास बना था। उधर, संसद के बाहर भी कुछ लोग हंगामा कर रहे हैं। हंगामा करनेवालों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

संसद के अंदर पकड़े गये युवक ने अपना नाम सागर शर्मा बताया है. वह मैसूर के बीजेपी सांसद की गेस्ट लिस्ट में था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये कितनी संख्या में थे इसके बारे में पता नहीं चल सका है.सूत्रों  के मुताबिक संसद भवन की सिक्योरिटी अभी इस मामले की जांच कर रही है. इन्हे दिल्ली पुलिस को इनको सुपुर्द कर दिया गया है.दो आरोपियों के अलावा दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को संसद भवन के बाहर से भी गिरफ्तार किया है. इनमें से एक अधेड़ उम्र की महिला है जिसका नाम नीलम है और उसकी उम्र लगभग 42 वर्ष बताई जा रही है. संसद भवन के बाहर महिला के साथ पकड़े गये आरोपी का नाम अमोल शिंदे है उसकी उम्र 25 साल है.

महिला नीलम हिसार की रहने वाली है. जब उसको गिरफ्तार किया गया तो वह लगातार भारत माता की जय के नारे लगा रही थी. इसके अलावा उसने नारा लगाया कि तानाशाही बंद करो. इसके अलावा उसने यह भी नारा लगाया कि मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बंद करो. इसके बाद उसने नारा लगाया कि जय भीम-जय भीम.

दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट स्पेशल सेल पार्लियामेंट के अंदर हंगामा करने वाले लोगों से पूछताछ करने पहुंची हुई है. संसद भवन के अंदर ही इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस मामले में आतंकी एंगल की जांच की जा रही है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments