G News 24 : जेपी नड्डा ने 22 से 23 दिसंबर को बुलाई बीजेपी की बड़ी बैठक

 लोकसभा चुनाव में 325 सीटें जीतने का है टारगेट...

जेपी नड्डा ने 22 से 23 दिसंबर को बुलाई बीजेपी की बड़ी बैठक

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में से तीन राज्यों में जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं.सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 22 से 23 दिसंबर को पार्टी की एक बड़ी बुलाई है. इस बैठक में सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन मंत्री, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारियों सहित सभी मोर्चों के अध्यक्षों को भी बुलाया गया है. ये बैठक जेपी नड्डा के नेतृत्व में होगी और बैठक में लोकसभा चुनाव में 325 सीटों पर विजय लक्ष्य को लेकर चर्चा की जाएगी. 

पिछले महीने नवंबर में पांच राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हुए. जिसके नतीजे इस महीने दिसंबर की 3 तारीख को घोषित किए गए. पांच में से हिंदी पट्टी वाले तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने दमदार जीत हासिल की और तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री के लिए नए चेहरों को मौका दिया. ऐसे में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी का ये बड़ा कदम बताया जा रहा है. 

बीजेपी के विजयरथ को रोकने के लिए कई विपक्षी दलों ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया है. इसका नेतृत्व कांग्रेस पार्टी कर रही है. एक तरफ जहां विपक्षी गठबंधन इंडिया अगली बैठक की तारीख तय कर पाया है वहीं बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पूरा खाका लगभग तैयार कर लिया है. तीन राज्यों में मिली जीत पार्टी का ट्रायल रन था और अब आगे की रणनीति इसी पर चलने की होगी. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक जब अगले साल लोकसभा चुनाव का अभियान औपचारिक रूप से शुरू होगा तब तक पार्टी पूरे देश में कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को गोलबंद करने का काम पूरा कर चुकी होगी.

लोकसभा चुनाव की आतंरिक बैठकों में जेपी नड्डा ने 35 करोड़ वोटरों का टारगेट सेट किया है. साल 2019 में बीजेपी को लगभग 22 करोड़ वोट मिले थे. ये लक्ष्य यूं ही हवावाजी नहीं है बल्कि इसके लिए बीजेपी के ज्यादातर जिला कार्यालयों में इसके लिए 300 से ज्यादा कॉल सेंटर पहले से काम कर रहे हैं और जिले के कार्यकर्ता और विधायक जनसंपर्क बना रहे हैं.  

Reactions

Post a Comment

0 Comments