G News 24 : कार्य को निरस्त करते हुए डीबीएम को उखाडकर पुन: इस कार्य निपटाने के आदेश !

 काम में लापरवाही बरतने पर फर्म को नोटिस...

कार्य को निरस्त करते हुए डीबीएम को उखाडकर पुन: इस कार्य निपटाने के आदेश ! 

ग्वालियर। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत हजीरा से पड़ाव रोड निर्माण के कार्य मे संबंधित ठेकेदार द्वारा लगातार कि जा रही अनियमितता को लेकर ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने संज्ञान लेते हुए संबंधित फर्म के खिलाफ कार्यवाही करते हुए नोटिस जारी किया है। वही फर्म द्वारा नियुक्त इंजिनियर अमित कौशिक को भी तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए ।

गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत हजीरा से पडाव तक नई रोड निर्माण का कार्य प्रगतिरत है। इस रोड के निर्माण का ठेका तोमर बिल्डर्स कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला था। लेकिन संबंधित फर्म द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्य मे लगातार मनमानी और अनियमितता की शिकायत प्राप्त हो रही थी। इसी तारत्मय मे पूर्व मे भी संबंधित ठेकेदार को पत्राचार के माध्यम से अवगत कराकर चेतावनी दी गई थी। लेकिन इसके विपरित विगत रात भी ठेकेदार द्वारा स्मार्ट सिटी के संबंधित अधिकारियों  को बिना सूचना व अनुमति के लगभग 400 मीटर की डी.बी.एम. डालने का कार्य किया गया। जिसकी वजह से उक्त कार्य का निरीक्षण नही किया जा सका।

 ठेकेदार द्वारा मनमानी तरीके से किए गए कार्य पर संज्ञान लेते हुए सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर के निर्देशन पर आज ठेकेदार को नोटिस जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से उक्त कार्य को निरस्त करते हुए डीबीएम को उखाडकर पुन: इस कार्य को करने के लिए नोटिस दिया गया है। वही संबंधित फर्म द्वारा साइट पर नियुक्त इंजिनियर को भी लापरवाही बरतने और कार्य को गंभीरता से ना लेने के लिए तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए निर्देशित किया गया है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments