G News 24 : कांग्रेस की आतंकी मानसिकता, उसे अच्छे से सबक सिखाना जरूरी : PM मोदी

 कांग्रेस ने अपने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया'

कांग्रेस की आतंकी मानसिकता, उसे अच्छे से सबक सिखाना जरूरी : PM मोदी 

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने राजिस्थान के चुनाव  प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उदयपुर और राजसमंद में जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं बीकानेर में पीएम मोदी का रोड शो होना है।इस से इस समय  राजस्थान का सियासी पारा चढ़ा हुआ  है।

भारत 21वीं सदी में जिस ऊंचाई पर होगा उसमें राजस्थान की भूमिका बहुत बड़ी होगी। मोदी ने कहा कि आज पूरा देश विकसित होने के लक्ष्य के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है। इसलिए राजस्थान में ऐसी सरकार होनी जरूरी है जो राजस्थान को सर्वोच्च प्राथमिकता दे। दुर्भाग्य से पिछले पांच साल राजस्थान में जो कांग्रेस सरकार रही, उसने अपने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया। यहां की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ भी नहीं है। यहां की कांग्रेस के लिए परिवाद ही सबकुछ है। यहां की कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण के अलावा कुछ नहीं सोचती। तुष्टिकरण का राजनीति का असर क्या होता है इसको राजस्थान ने बीते पांच वर्षों में झेला है। कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में झोंक दिया। आतंकी मानसिकता रखने वालों के हौसले बुलंद हो गए। सौहार्द की इस धरा पर ऐसी-ऐसी घटनाएं हुई जिनके बारे में हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते थे। ऐसी विकृत मानसिकता वाली कांग्रेस को अच्छे से सबक सिखाना जरूरी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन की यह पहली हरकत नहीं है। सनातन को लेकर इन्होंने क्या-क्या कहा है, यह पूरे देश ने देखा है। मेरी माताएं-बहनों ने तो बहुत आक्रोश व्यक्त किया है। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का एलान कर रहे हैं। सनातन को खत्म करने का मतलब है कि राजस्थान की संस्कृति को समाप्त करना। क्या ये करने देंगे आप, ये कांग्रेस के कारनामे चलने देंगे। एक घमंडिया गठबंधन की करतूत मान्य करेंगे।

 पीएम मोदी ने कहा कि सभा का आयोजन छोटा पड़ गया, उसके लिए मैं आपकी क्षमा चाहता हूं। जो लोग ताप में तप रहे हैं और बड़े धैर्य के साथ सभा को सुन रहे हैं। जो ताप में तप रहे हैं उनको मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि ये ताप आपकी तपस्या को कभी भी बेकार नहीं जाने दूंगा। मैं विकास करके उसे लौटाऊंगा। आपके लिए कल्याण योजनाएं लेकर आऊंगा और आपकी ये तपस्या, मैं प्यार से उसकी कीमत चुकाऊंगा। आपको वादा करता हूं।

भाइयों-बहनों ये पाली ऐसा है कि ये कभी पाला बदलता ही नहीं है। पाली की दूसरी ताकत भी है, पाली वालों को मालूम है कि नहीं है। हिंदुस्तान में कहीं भी जाइए, खासकर के मेरे गुजरात में जाकर देखिए कोई जिला ऐसा नहीं मिलेगा जहां पाली वाला भाजपा झंडा लेकर न खड़ा हो। आप तमिलनाडु में किसी को जाकर पूछोगे तो कहेगा कि मैं पाली का हूं। वो यहां तो पाला बदलता नहीं है और जहां जाता है वहां नई पारी भी खेल लेता है। ये ताकत है पाली वालों की।

राजस्थान के पाली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित कर कहा कि 1857 की क्रांति के समय अंग्रेजों से लोहा लेने वाले योद्धा कुशाल सिंह जी की धरती पर मैं आप सभी का और पूरे राजस्थान को नमस्कार करता हूं। मैं अपनी बात शुरू करने से पहले आज आपका धन्यवाद करना चाहता हूं। देखिए मैं, हमारे ओम जी सालों से संगठन का काम करते थे। कंधे पर थैला लटका कर बसों में जाना, पार्टी का काम करते थे और चुनाव प्रबंधन भी देखते थे। लेकिन कभी चुनाव में कोई हमें कहे कि आपको सभा मिलेगी, बड़े से बड़े नेता की मिलेगी तो भी हम कहते साहब हम सभा तो करेंगे। लेकिन सुबह 11 बजे मत दो, देना है तो दो बजे, तीन बजे और चार बजे दे दो। 11 बजे सुबह संगठन का काम करते हुए देखता हूं लोग निकलते नहीं हैं। लेकिन मैं देख रहा हूं कि ये पाली की ताकत, पाली के लोगों का प्यार, पाली के कार्यकर्ताओं की मेहनत। सुबह-सुबह इतनी बड़ी जनता जनार्दन, एक तरह से मैं जन सागर देख रहा हूं।

राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है, ऐसे में भाजपा और कांग्रेस की तरफ से प्रचार-प्रसार में तेजी आई है। इसी कड़ी में आज पीएम मोदी के तीन कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिसमें वो दोपहर 1:30 बजे हनुमानगढ़ के गांधी स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वो शाम को 4 बजे बीकानेर में एक रोड शो करेंगे। वहीं आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर 1 बजे राजसमंद में आम सभा को संबोधित करेंगे। फिर शाम को 4 बजे उदयपुर में रोड शो करेंगे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments