G News 24 : ट्रिपल मर्डर केस में 14 गिरफ्तार !

आरोपियों के मकान पर चला बुलडोजर...

ट्रिपल मर्डर केस में 14 गिरफ्तार !

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना अंतर्गत चकरामपुर में तीन लोगों के मर्डर के बाद इस मामले में 14 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चकरामपुर गांव में रंजिश के चलते दो परिवारों में झगड़े के बाद चली गोली और आगजनी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों पर विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद किया है, जिसमें 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। गांव में शुक्रवार की शाम को भदौरिया परिवार और कुशवाह परिवार के बीच रंजिश के चलते गोलीबारी और आगजनी की घटना हो गई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। इस ट्रिपल मर्डर के बाद गांव में तनावपूर्ण हालात निर्मित होने के बाद भारी पुलिस बल गांव में तैनात कर दिया गया है। इस घटना में भदौरिया परिवार के तीन सदस्यों की हत्या के मामले में आरोपी पक्ष के कुशवाह परिवार के घरों पर बुलडोजर चला कर उनका अतिक्रमण तोड़ा गया है। इस मामले में कुशवाह परिवार का भी एक सदस्य गोली लगने के बाद घायल हुआ, जिसे ग्वालियर में भर्ती कराया गया है।

करैरा थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने बताया कि चकरामपुर गांव में ट्रिपल हत्याकांड के मामले में पहले आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307,435, 323, 324 में 11 नामजद और करीब 20 से 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। तीन लोगों की मौत के बाद हत्या की धाराओं का इजाफा किया था। पुलिस ने उक्त मामले में नरवर, करैरा, अमोला, सीहोर चार थानों की अलग-अलग टीम बनाई गई। सभी टीमों ने 36 घंटे के अन्दर 14 आरोपी राम सिंह पुत्र ज्वाला प्रसाद कुशवाह, देशराज पुत्र धनीराम कुशवाह, खुमान सिंह पुत्र मुंशी कुशवाह, मेहरवान सिंह पुत्र बारेलाल कुशवाह, विष्णु पुत्र प्रागीलाल कुशवाह, गोपाल सिंह पुत्र भजन सिंह कुशवाह, सोनू पुत्र प्रेम सिंह कुशवाह, गोलू उर्फ शिवकुमार पुत्र किलोल सिंह कुशवाह, दामोदर पुत्र श्यामलाल कुशवाह, वीर सिंह पुत्र पुन्नालाल कुशवाह, अखिलेश पुत्र वीर सिंह कुशवाह, परमाल पुत्र भागीरथ कुशवाह, मुकेश पुत्र मुंशीराम कुशवाह, राय सिंह पुत्र भगवान सिंह कुशवाह को गिरफ्तार कर आरोपियों से घटना में प्रयुक्त एक कट्टा, कुल्हाड़ी, सरिया, लुंहागी, लाठी जब्त किये गए हैं। सभी आरोपियों को न्यायालय पेश कर जेल भेजा गया है।

बताया जाता है कि चकरामपुर में आज से करीब दो माह पूर्व गणेश चतुर्थी पर जुलूस में डीजे पर गाना बजाने को लेकर योगेन्द्र उर्फ भोला भदौरिया और वीर सिंह कुशवाह आदि में विवाद हुआ था। उस समय से ही दोनों पक्षों में रंजिश चली आ रही थी। बीते 17 नवंबर की रात करीब 09 बजे योगेन्द्र उर्फ भोला भदौरिया अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ आ रहे थे तभी उन पर कुशवाह परिवार के सदस्यों ने हमला कर दिया। करीब 20 से 25 व्यक्ति एक राय होकर उनकी बुलेरो गाड़ी को घेर लिया। इस दौरान बुलेरो में आग लगा दी। बाद में इलाज के दौरान आशा देवी, भतीजा हिमांशु सेंगर और लक्ष्मण भदौरिया की मौत हो गई। इस घटना में कुशवाह परिवार का भी एक सदस्य भी गंभीर घायल हुआ है इन्हें भी ग्वालियर भर्ती कराया गया है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments