G News 24 : आप भारत नहीं हैं, क्योंकि भारत भ्रष्ट नहीं है. भारत वंशवाद में नहीं, 'भारत योग्यता में विश्वास करता है : स्मृति

  'भारत मां की हत्या की बात पर स्मृति ईरानी ने राहुल पर किया पलटवार...

आप भारत नहीं हैं, क्योंकि भारत भ्रष्ट नहीं है. भारत वंशवाद में नहीं, 'भारत योग्यता में विश्वास करता है  : स्मृति 

संसद में बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, जिस पर बीजेपी ने पलटवार किया. राहुल गांधी के हिंदुस्तान में मणिपुर की हत्या वाले बयान पर बीजेपी ने हंगामा किया. बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा, आप भारत नहीं हैं, क्योंकि भारत भ्रष्ट नहीं है. भारत वंशवाद में नहीं, योग्यता में विश्वास करता है और आज आप जैसे लोगों को यह याद रखने की जरूरत है कि अंग्रेजों से क्या कहा गया था - भारत छोड़ो. भ्रष्टाचार भारत छोड़ो, वंशवाद भारत छोड़ो. मेरिट को अब भारत में जगह मिली है. 

'मणिपुर खंडित नहीं है, देश का अंग है'

स्मृति ईरानी ने कहा, अध्यक्ष महोदय जो आक्रमक बर्ताव देखा गया उसका मैं खंडन करती हूं. ये लोग भारत मां की हत्या की बात कर रहे हैं. इस बात पर कांग्रेस वाले ताली पीट रहे हैं. मणिपुर खंडित नहीं है, विभाजित नहीं है. देश का अंग है. उन्होंने कहा, यू डिफाइन करप्शन इन इंडिया , यू ऑर नॉट इंडिया. मणिपुर ना खंडित था, ना है, ना होगा. स्मृति ईरानी ने कहा, भारत मां की हत्या की बात करने वाले कभी भी मेज नहीं थपथपाते. कांग्रेसियों ने बैठ कर मां की हत्या के लिए मेज थपथपाई है. स्मृति ईरानी ने कहा, आपके सहयोगी दल के नेता ने तमिलनाडु में कहा, भारत का मतलब मात्र उत्तर भारत है. राहुल गांधी में हिम्मत है तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताएं. कांग्रेस के एक नेता ने कश्मीर में उसका आप खंडन क्यों नहीं करते, जो कश्मीर को भारत से अलग करने की बात करता है. 

'कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ अत्याचार'

स्मृति ईरानी ने इस दौरान कश्मीर में पंडितों के साथ हुए अत्याचार का भी जिक्र किया. इस दौरान ईरानी ने गिरिजा टिक्कू, शीला भट्ट के साथ हुई घटनाओं का भी जिक्र किया. स्मृति ने कहा, आप नहीं चाहते कि हम कश्मीरी पंडितों की बात करें. 84 के दंगों के दौरान पत्रकार प्रणय गुप्ता ने लिखा, बच्चों की हत्या कर उनके अंगों को मां के मुंह में ठूंसा गया. राहुल पर कटाक्ष करते हुए स्मृति ने कहा, मैं जोड़ों के दर्द पर कुछ नहीं कहूंगी. लेकिन जिस यात्रा की बात कर रहे हैं. उस दौरान वे कश्मीर में अपने परिजन के साथ बर्फ से खेलते नजर आए, लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि पीएम मोदी के धारा 370 को हटाने के बाद यह मुमकिन हो पाया. 

'370 कभी बहाल नहीं होगी'

बीजेपी सांसद ने कहा, 'आज सदन में कहा गया कि उन्होंने (राहुल गांधी) यात्रा निकाली और आश्वासन दिया कि वे अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल करेंगे.जो व्यक्ति सदन से भाग गया है, मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि कोई भी ऐसा नहीं करेगा. देश में धारा 370 कभी बहाल नहीं होगी और न ही कश्मीरी पंडितों को "रालिब गालिब चालिब" से धमकाने वालों को बख्शा जाएगा.' स्मृति ईरानी ने कहा, राहुल गांधी राजस्थान जा रहे हैं. राजस्थान के भीलवाड़ा में क्या हुआ, सब जानते हैं. बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद उसको काट दिया जाता है और फिर भट्टी में डाल दिया जाता है. वह सिर्फ 14 साल की थी. सिर्फ उसका हाथ भट्टी के बाहर छूट गया था. न्याय की गुहार तब क्यों नहीं लगाई जाती, जब बंगाल में बच्ची का गैंगरेप हो रहा था.

Reactions

Post a Comment

0 Comments